संवाददाता

दिल्लीः केन्द्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कांग्रेस पर कोरोना और लॉकडाउन जैसे मसलों पर दाेगलेपन की राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि देश में जब लॉकडाउन लगा था तब उसे दिक्कत थी। अब लॉकडाउन में ढील दी जा रही है, तो भी उसे परेशानी है। यह उसके दोहरे मापदंड़ को दर्शाता है।

जावडेकर ने 26 मई लॉकडाउन के मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि कहा कि जिस समय देश में लॉकडाउन शुरू हुआ था, उस वक्त कोरोना के मामलाें के दोगना होने की दर तीन दिन थी और इस समय कोरोना के दोगना होने की दर 13 दिन है। उन्होंने कहा कि विश्व के अनेक देशों ने भारत के समय रहते लिए गए फैसलों की तारीफ की है। यह भारत की सफलता है और सबकी सफलता है। मुझे आश्चर्य होता है कि लॉकडाउन लगाते समय कांग्रेस ने हायतौबा मचाई थी और यह कहा था कि इससे देश की अर्थव्यवस्था तबाह हो जाएगी। अब जब हम लॉकडाउन हटा रहे है तो भी वे शोर मचा रहे हैं। इसका भी विरोध करेंगे। यह कांग्रेस का नीति  दोगलापन है और पाखंड है। देश इस समय एक आपदा से लड़ रहा है लेकिन कांग्रेस पार्टी गलत बयान बाजी कर रही है । कांग्रेस इस समय भी राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है। राहुल ने प्रेस कांफ्रेंस मेें जो बयान दिया है वह भी गलत था।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अमेरिका, इटली, फ्रांस, जर्मनी, जापान स्पेन , बाजील, ब्रिटेन, ईरान, चीन और दुुनिया के प्रमुख देशों में कोरोना से काफी नुकसान हुआ है। उनकी तुलना में भारत का नुकसान कम हुआ है। उन्होंने कहा कि भारतीय रेलवे ने  तीन हजार विशेष रेलगाड़ियों से 45 लाख श्रमिकों को उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाया है। यूपी और कर्नाटक में बीजेपी सरकारों ने मजदूरों के खातों में नकद धनराशि हस्तांतरित की, लेकिन कांग्रेसी बताए कि वे किस राज्य में पैसा दे रहे हैं। उन्होंने कह कि अब वह समय नहीं है कि कांग्रेस कुछ भी बोलेगी और देश सुनता रहेगा , जनता झूठ पसंद नहीं करेगी। यह राष्ट्रीय आपदा का काल है। इस समय उन्हें कम से कम ऐसे मसलों पर गलत राजनीति नहीं करनी चाहिए। इस विषय पर तू- तू मैं- मैं नहीं होनी चाहिए क्योंक यह राष्ट्रीय आपदा का काल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here