कराचीः पाकिस्तान में एक बड़ा विमान हादसा हुआ है। पीआईए यानी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स का ए320 विमान 22 मई को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह दुर्घटना कराची हवाई अड्डा के पास एक रियाशी इलाके में हुआ। हादसे के समय यह विमान लाहौर से कराची आ रहा था। इस विमान में 98 यात्रियों और नौ क्रू मेंबर्स के सवार होने की बात सामने आ रही है।  

पाकिस्तान नागर विमानन प्राधिकरण के सूत्रों के मुताबिक इस घटना में किसी के बचने की संभावना बेहद कम है। अभी तक हादसे की वजहों का पता नहीं चल पाया है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार प्लेन का लैंडिंग गियर ओपन नहीं हो पाया था, जिसके कारण यह हादसा हुआ।

पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने इस हादसे की पुष्टि की है। उन्होंने पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो न्यूज को बताया कि यह विमान 10 साल पुराना था। बताया जा रहा है कि यह विमान लैंडिंग से एक मिनट पहले दुर्घटना का शिकार हुआ। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक इस प्लेन की चपेट में मॉडल टाउन इलाके के कम से कम चार से पांच मकान आए हैं। कई गाड़ियां भी इससे टकराने के बाद बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं। इस घटना की जानकारी मिलने पर अधिकारियों सहित ऐंबुलेंस और राहतकर्मी मौके पर पहुंच गये हैं। विमान में सवार लोगों के अलावा जमीन पर इसकी चपेट में आने से कई लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here