संवाददाता

औरैयाः उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में 16 मई को तड़के भीषण सड़क हादसे में 24 श्रमिकों की मौत हो गई तथा 36 अन्य लोग घायल हो गये। इस घटना की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी अभिषेक सिंह और पुलिस अधीक्षक सुनीति ने मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य सम्पन्न कराया। कई क्रेनों की सहायता से ट्राला और डीसीएम में फंसे मजदूरों को निकाल कर जिला अस्पताल ले जाया गया।
जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने बताया कि आज तड़के ढाई से तीन बजे के बीच यह हादसा चिरूहली- मिहौली गांव के बीच हुआ। उन्होंने बताया कि एक चूना लदा ट्रक सड़क किनारे खड़े एक मिनी ट्रक से टकरा कर पलट गया, जिसके कारण उसमें सवार श्रमिक चूने की बोरियों के नीचे दब गये। इस घटना में 24 की मौके पर ही मृत्यु हो गई तथा 36 लोग घायल हो गये। उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल 15 श्रमिकों को सैफई मेडिकल यूनीवर्सिटी अस्पताल रेफर किया गया है। अन्य 21 लोगों का इलाज औरैया जिला अस्पताल में किया जा रहा है। मृतकों और घायलों में ज्यादातर की पहचान कर ली गई है।
 सूत्रों ने बताया कि हताहतों में अधिकतर श्रमिक बिहार,झारखंड और पश्चिम बंगाल के निवासी है, जो दिल्ली और राजस्थान के भरतपुर से वापस अपने घरों को लौट रहे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क दुर्घटना में हताहत प्रवासी श्रमिकों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त करते हुये  पीड़ितों को हर संभव राहत प्रदान करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने मंडलायुक्त कानपुर तथा आईजी कानपुर को तत्काल मौके पर पहुँच कर राहत कार्य अपनी देख रेख में संपन्न कराने तथा दुर्घटना के कारणों की जांच करने के  निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here