संवाददाता

पटनाः बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से घोषित 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का सर्वाधिक राज्य के एमएसएमई, कर्मचारियों तथा संवेदकों को मिलेगा।
 उन्होंने कहा कि पीएम की ओर से घोषित 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज सर्वाधिक लाभ बिहार की एमएसएमई इकाइयों, 5200 ऐसे प्रतिष्ठानों जहां 93775 कर्मचारी कार्यरत हैं, जिनका मासिक वेतन 15 हजार रुपये से कम है तथा निर्माण कार्य में लगे संवेदकों को मिलेगा। इसके साथ ही 90 हजार करोड़ रुपये के दिए गए राहत कोष से बिहार की बिजली कंपनियां लाभान्वित होंगी।
उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को जहां पहले ईपीएफ यानी कर्मचारी भविष्य निधि के तौर पर 12 प्रतिशत और उतनी ही राशि नियोजक को जमा करनी पड़ती थी, जिसे तीन महीने के लिए केंद्र सरकार ने जमा करने का ऐलान किया था उसे अब बढ़ा कर छह महीना कर दिया गया है। इसी तरह निर्माण कार्य में लगे संवेदकों को राहत देते हुए कार्य पूरा करने की अवधि को छह महीने तक बढ़ा दिया गया है। टीडीएस और टीसीएस में की गई 25 प्रतिशत की कटौती का बड़ा लाभ भी बिहार को सर्वाधिक मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here