स्पोर्ट डेस्क

रियो डी जनेरियोः ब्राजील के पूर्व स्टार फुटबॉलर रोनाल्डो का कहना है कि करियर में लगी चोटों से भले ही समय से पहले उनका करियर समाप्त हो गया, लेकिन इन चोटों में मुझे एक बेहतर इंसान और फुटबॉलर बनाया है।
दो बार के विश्वकप विजेता टीम का हिस्सा रहे रोनाल्डो को एसी मिलान की तरफ से खेलते हुए पांच महीने के अंदर दो बार घुटने में गंभीर चोट लगी थी। चोट इतनी गंभीर थी कि उन्हें इससे उबरने में दो साल का वक्त लग गया था। इसके बाद उन्होंने 2002 विश्वकप में ब्राजील की राष्ट्रीय टीम में वापसी की थी जहां उन्होंने आठ गोल किए थे और अपनी टीम को विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने योकोहामा में जर्मनी के खिलाफ फाइनल मुकाबले में दो गोलदागे थे। ।
रोनाल्डो ने अर्जेंटीना के पूर्व मिडफील्डर जुआन सेबेस्टियन वेरोन के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान कहा कि मैं चोटिल नहीं होने की पूरी कोशिश करता था लेकिन उसने मेरी जिंदगी बदल दी। चोटों ने मुझे एक जिम्मेदार, अनुशासित और बेहतर इंसान बनने में मदद की। 43 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि मैं चोटों के बिना और चार साल खेल सकता था, लेकिन शायद यह चेतावनी थी। मैं बस शुक्रगुजार हूं। हालांकि मेरा करियर शानदार रहा। मैंने बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ खेला जिसमें से वेरोन आप भी एक हैं।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here