श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में छह मई को सुरक्षा बलों के साथ दो अलग-अलग जगहों पर मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर रियाज नायकू सहित चार आतंकवादी मारे गए।  
सूत्रों के अनुसार आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना पर सुरक्षा बलों के जवानों ने पांच मई की रात अवंतीपुरा के बेगपोरा में तलाश अभियान शुरू किया गया था। सूत्रों ने बताया कि छह मई की सुबह आतंकवादियों से मुठभेड़ में हुई। सूत्रों के अनुसार मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान हिजबुल के वांछित कमांडर रियाज नायकू के तौर पर हुई है।  नायकू हिजबुल के शीर्ष कमांडर एवं घाटी में आतंकवाद के पोस्टर ब्यॉय रहे बुरहान वानी के मारे जाने के बाद जुलाई 2016 से इस संगठन का प्रमुख बना थ। इस पर 12 लाख रुपये का इनाम घोषित था। सुरक्षा बल एवं पुलिस गत आठ वर्षों से इसकी तलाश कर रही थी। यह  सोशल मीडिया पर आडियो क्लिप जारी कर युवकों को आतंकवाद की राह पर आने के लिए प्रेरित करने का काम करता था।

इस बीच कश्मीर घाटी में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने की आशंका को देखते हुए भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल सहित सभी सेलुलर कंपनियों की मोबाइल इंटरनेट सेवाएं स्थगित कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here