दिल्लीः सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने विदेश के कुछ चुनिंदा गंतव्यों की यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है, लेकिन यह बुकिंग सिर्फ उन यात्रियों के लिए शुरू हुई है, जो वैश्विक महामारी कोरोना के प्रकोप के कारण अंतरराष्ट्रीय उड़ाने बंद होने से पहले भारत आये थे और यहां फंस गये थे।
नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पांच को घोषणा की थी कि विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए जाने वाली विशेष उड़ानों से जाने के लिए विदेशी यात्री यात्रा करने के लिए टिकट बुक करा सकेंगे। ये वैसे यात्री होंगे जो अंतरष्ट्रीय उड़ानें बंद होने से पहले भारत आये थे और यहां फंस गये हैं। उन्होंने कहा कि विमान के यहां से जाते समय खाली ले जाने की बजाय उसमें संबंधित देशों के इच्छुक यात्रियों को ले जाया जा सकता है।
सूत्रों ने छह की देर रात बताया कि एयर इंडिया ने इसके लिए बुकिंग शुरू कर दी है।एयर इंडिया का विशेष विमान गुरुवार को कोच्चि से अबुधाबी, दिल्ली से सिंगापुर और कालीकट से दुबई की उड़ानें उपलब्ध हैं। वहीं आठ मई को दिल्ली से सैनफ्रांसिस्को और मुंबई से लंदन, नौ मई को मुंबई से नेवार्क, 10 मई को दिल्ली से शिकागो और दिल्ली से लंदन, 11 मई को दिल्ली से वॉशिंगटन और दिल्ली से लंदन तथा 12 मई को मुंबई से लंदन और दिल्ली से सैनफ्रांसिस्को के लिए यात्री टिकट बुक करा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here