राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 29 दिसंबर को राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया। इस मौके पर उनके साथ पत्नी जया बच्चन और बेटे अभिषेक बच्चन उपस्थित हुए।
पुरस्कार लेने के बाद बिग बी ने सभी का शुक्रिया किया और मजाकिया लहजे में कहा कि जब मुझे यह पुरस्कार देने की घोषणा हुई थी, तो मेरे दिमाग में एक शंका उठी कि कहीं यह इस बात का इशारा तो नहीं कि अब आप घर में बैठिए और आराम करिए, आपने बहुत काम कर लिया है।, लेकिन अभी बहुत सारा काम है जिसे खत्म करना बाकी है।
उन्होंने कहा कि मुझ पर भगवान की काफी कृपा है और माता-पिता का आशीर्वाद रहा है। साथ ही फिल्म निर्माताओं, निर्देशकों और साथी कलाकारों का भी साथ रहा है लेकिन सबसे ज्यादा देश की जनता का प्यार और हौसलाअफजाई मिलती रही जिसकी वजह से मैं आपके सबके सामने खड़ा हूं।
उन्होंने कहा कि इस पुरस्कार की स्थापना 50 साल पहले हुई और इतने ही साल मुझे फिल्म इंडस्ट्री में काम करने का मौका मिला। इसका भी मैं आभारी हूं। इस सम्मान को विनम्रता से स्वीकार करता हूं।
आपको बता दें कि 23 दिसंबर को 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के आयोजन के समय अमिताभ बच्चन बीमार थे और वह उस समारोह में उपस्थित नहीं हो पाये थे। डॉक्टरों ने उन्हें सफर नहीं करने की हिदायत दी थी। अमिताभ बच्चन ने 22 दिसंबर की शाम खुद ही ट्वीट कर के इस बात की जानकारी दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here