लखनऊः देशभर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर मच बवाल के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए 25 दिसंबर को लखनऊ आएंगे।
मोदी के लखनऊ दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं। 25 दिसंबर को भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिवस है और इस दिन मोदी दोपहर लगभग तीन बजे विशेष विमान से लखनऊ पहुंचेंगे। वह हवाई अड्डा से सीधे मुख्यमंत्री सचिवालय ‘लोकभवन’ जाएंगे और यहां स्थापित पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की आदमकद प्रतिमा का अनावरण करेंगे।
इस मौके पर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के भी उपस्थित रहने की उम्मीद है। वह इसी दिन शाम लगभग चार बजे दिल्ली के लिये रवाना हो जाएंगे।
प्रधानमंत्री के तौर पर दूसरे कार्यकाल में के दौरान मोदी की यह पहली लखनऊ यात्रा होगी। आधिकारिक के अनुसार वह पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री के नाम पर स्थापित किए जा रहे अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय की आधारशिला भी रखेंगे। इस नये चिकित्सा विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए चकगंजरिया 50 एकड़ जमीन आवंटित की गई है।
आपको बता दें कि राज्य सरकार ने बजट में इस विश्वविद्यालय के लिए 50 करोड़ रुपये का बजट प्रावधान पहले ही कर रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here