दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के मार्ट में सात फरवरी से 15वां आटो-प्रदर्शनी शुरू होगी।
आर्थिक मंदी और मांग में गिरावट जूझ रहे देश के ऑटो सेक्टर को इस एक्सपो से बहुत उम्मीद है। भारतीय आटोमोबाइल निर्माता संस्था(सियाम) के अध्यक्ष रंजन वढेरा ने 20 दिसंबर को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इस बार के ऑटो एक्सपो में 15 से अधिक स्टार्टअप्स भी शिरकत करेंगे। देश की आटो मोबाइल क्षेत्र की यह सबसे बड़ी प्रदर्शनी 12 फरवरी तक चलेगी। इसी के साथ छह से नौ फरवरी तक प्रगति मैदान में आटो उपकरण बनाने की प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि आटो एक्सपो से पिछले डेढ़ साल से आटो क्षेत्र में जारी सुस्ती को दूर करने में मदद मिलेगी। इस बार के मोटर शो में आटो मोबाइल क्षेत्र की लगभग सभी बड़ी कंपनियां हिस्सा लेंगी।
इस बार के आटो शो में हालांकि लगभग 12 कंपनियां नजर नहीं आयेंगी जिनमें दुपहिया वर्ग की अग्रणी हीरो मोटोकार्प, होंडा मोटरसाईकिल और स्कूटर्स इंडिया, टीवीएस और होंडा कार्स इंडिया शामिल है।
सात फरवरी को आटो-एक्सपो में कारोबारी दिवस रहेगा और टिकट का दाम 750 रुपए रहेगा। आठ और नौ फरवरी को सामान्य दर्शकों के लिए प्रदर्शनी खुली रहेगी। इस दौरान प्रत्येक दिन टिकट 475 रुपए और अंतिम तीन दिनों में 350 रुपए का टिकट होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here